Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन


भिवंडी। भिवंडी तालुका के केवनीदिवे स्थित जिला परिषद स्कूल की शिक्षिका ज्योति बेलवले का चयन राष्ट्रीय आदर्श शिक्षिका पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए किया गया है.जिन्हें यह पुरस्कार पांच सितंबर को दिल्ली स्थित महामहिम राष्ट्रपति के हाथों दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व 22 वर्षों से पदवीधर शिक्षिका ज्योति बेलवले स्कूल में हमेशा नए-नए उपक्रमों का आयोजन करती रहती हैं.इस समय महाराष्ट्र राज्य के शारीरिक शिक्षा एवं आरोग्य अभ्यासमंडल में बतौर सदस्य के रूप में भी कार्यरत हैं. इसी के साथ प्रगत शैक्षणिक महाराष्ट्र अंतर्गत पायाभूत एवं संकलित परीक्षा प्रश्न पत्र बनाने में भी वह शामिल हैं. प्रायोगिक गतिविधियों में पहिली से आठवीं तक मराठी,हिंदी,अंग्रेजी विषयों को कविता के रूप में स्वरबद्ध किया है. जिसका उपयोग यहां के शिक्षक एवं विद्यार्थी कर रहे हैं.विभिन्न विषयों पर आधारित ज्ञानरचनावादी उपक्रम को शोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया है.इसी के साथ यह ब्लॉग के माध्यम से सातत्यपूर्ण शैक्षणिक लेखन कर रही हैं.जिसके लिए इनका चयन राष्ट्रीय आदर्श शिक्षक पुरस्कार के लिए किया गया है.

राष्ट्रीय आदर्श शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित किए जाने पर ठाणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक भीमनवार एवं शिक्षणाधिकारी मीना यादव ने ज्योति बेलवले को जिला परिषद कार्यालय में आमंत्रित कर इन्हें पुष्पगुच्छ देकर उज्जवल भविष्य की कामनाओं के साथ अभिनंदन किया है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger