Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन



भिवंडी। अपनी हवस पूरी करने के लिए वर्ग मैत्री संघ विवाह किए जाने का ढोंग करते हुए मैत्री युवती को गर्भवती कर फरार होने वाला ठाणे परिवहन कार्यालय में कार्यरत सहायक मोटर निरीक्षक के विरुद्ध राज्य परिवहन आयुक्त डॉ.प्रवीण गेडाम ने सोमवार को निलंबन की कार्रवाई की है . पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी विजय बबन कांबले ( 30) नामक बलात्कार का आरोपी निलंबित हुआ परिवहन अधिकारी का नाम है .आरोपी का मूल गावं मौजे वैराग ता.बार्शी,जि.सोलापूर स्थित 29 वर्षीय वर्ग मैत्री जिसका विवाह हो चुका था परंतु इसने लगभग सात महीने तक अपने प्रेम के जाल में फंसाकर वहां से युवती को लेकर भाग निकला .उसके बाद पीड़ित युवती को विजय कांबले नवी मुंबई के गोठवली स्थित किराए के फ्लॅट में लेकर एक साथ रहने लगा

.और इसने पीडित युवती को विश्वास दिलाने के लिए एक नोटरी पर सही लेकर दोनों का विवाह हो गया है बताया .इसलिए पती परिवहन अधिकारी हैं इसके साथ पीड़ित महिला खुशी का जीवन व्यतीत कर रही थी .परंतु चार महीने का पीडिता की कोख में गर्भ होने की जानकारी पीडिता ने विजय कांबले को दी जिससे वह टेंशन में आ गया और गर्भपात कराने के लिए आग्रह करने लगा .जिसपर पीडिता ने कहा कि ' बच्चा तेरा है ,गर्भपात क्यों ' ? इस प्रकार का सवाल करते हुए गर्भपात कराने से इनकार कर दिया .जिसपर आक्रोशित कांबले ने पत्नी के रूप में वर्ग मैत्री के गाली-गलौज व मारपीट करने लगा .उसके बाद पूर्व पाच महीनों से कांबले पीडित मैत्री के पास जाना बंद कर दिया और दूसरी लडकी के साथ विवाह करने के लिए योजना बनाने लगा . विजय कांबले ने अपने साथ धोखा देकर फंसाया है ऐसा संज्ञान में आते ही पीडिता ने पूर्व 13 जून 2017 को रबाले ( नवीमुंबई ) पुलिस स्टेशन में पहुंचकर परिवहन अधिकारी विजय कांबले के विरुद्ध भादंवि.376,420,506 अंतर्गत मामला दर्ज कराया था .परंतु विजय कांबले ने इस मामले के जांच अधिकारी पुउनि.प्रशांत बालासाहेब कणसे के साथ आर्थिक व्यवहार कर उक्त प्रकार का गंभीर आरोप होने के बावजूद न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत प्राप्त कर बिंदास ड्युटी कर रहा था .इसके विरुद्ध पीडित महिला ने न्याय के लिए राज्य के मुख्य सचिव सुमित मलिक ,परिवहन मंत्रालय के प्रधान सचिव मनोज सैनी से भेंट कर अपील की थी जिसे गंभीरता से लेते हुए दोनों अधिकारियों ने कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया था।
. उक्त आदेशानुसार परिवहन आयुक्त डॉ.प्रवीण गेडाम ने सहायक मोटर निरीक्षक विजय कांबले को निलंबित कर दिया है
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger