Ads (728x90)

सभी केंद्रों पर निगरानी के लिए लगाए जायेंगे सीसीटीवी कैमरे।

कुल जमाती तंजीम के संयोजक मौलाना औसाफ फलाही ने की है गौ वंश के पशुओं की कुर्बानी न करने की अपील की है।

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी। भिवंडी में ईद-उल-अज़हा त्यौहार के अवसर पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कुर्बानी करने के लिए मनपा द्वारा 38 अस्थायी केंद्र बनाए गए हैं . जहां निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे .मनपा द्वारा कुर्बानी केंद्रों पर पानी सहित साफ़-सफाई की विशेष व्यवस्था की गई है.

गणेशोत्सव एवं बकरीद जैसे पवित्र त्यौहार एक साथ आने के कारण भिवंडी पुलिस उपायुक्त मनोज पाटिल ने शहर में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया है. जमाते इस्लामी के अध्यक्ष एवं कुल जमाती तंजीम के संयोजक मौलाना औसाफ फलाही ने गौ वंश के पशुओं की कुर्बानी न करके क़ानून के दायरे में रहकर जानवरों की कुर्बानी करने की अपील की है.मौलाना औसाफ फलाही ने कुर्बानी के मांस को खुला लेकर न जाने,जानवरों की तस्वीर शोशल मीडिया पर न डालने की भी अपील मुस्लिम समुदाय के लोगों से की है.

मनपा के जनसंपर्क अधिकारी सुनील झलके द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभाग समिति क्रमांक-एक में नौ केंद्र,प्रभाग समिति क्रमांक-दो में 10 केंद्र,प्रभाग समिति क्रमांक तीन में तीन केंद्र,प्रभाग समिति क्रमांक-चार में आठ केंद्र एवं प्रभाग समिति क्रमांक पांच में आठ केंद्र सहित कुल 38 अस्थायी केंद्र बनाए गए हैं.कुर्बानी के लिए बनाए गए अस्थायी केंद्रों पर निगरानी के लिए 38 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगे . स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी केंद्रों की साफ़-सफाई कराकर कीटाणुनाशक दवाओं का छिड़काव करने की विशेष व्यवस्था की गई है . स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कुर्बानी के दौरान साफ़-सफाई के लिए लगभग आठ सौ सफाई मजदूरों को लगाया गया है . कुर्बानी के लिए लाए गए पशुओं की जांच के लिए पशु संवर्धन विभाग की तरफ से 80 से 90 पशु चिकित्सकों को लगाया गया है. जिसमें से सभी सेंटरों पर एक-एक पशु चिकित्सक सहित 20 से 25 कर्मचारियों को लगाया गया है . कुर्बानी सेंटरों की सफाई के लिए प्रत्येक सेंटर पर जहां पानी का दो टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा वहीं कुर्बानी सेंटरों से कचरा उठाने के लिए 60 डंपर ,60 टेम्पो एवं जेसीबी लगाया गया है . इसके अलावा मनपा उपायुक्त सहित स्वास्थ्य विभाग की एक टीम सुबह से ही कुर्बानी सेंटरों का दौरा करके वहां का जायजा लेती रहेगी . कुर्बानी के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस सहित एसआरपी एवं आरसीपी के जवानों को भी तैनात किया गया है .

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger